Amla Patwari News : तहसील आमला नगर में रहवासी पटवारियों की करोड़ों की संपत्ति

आपकी और हमारी जमीनों का बटवारा, नामंतरण, और नक्शा, काटने वाले सरकारी तंत्र

Betul Amla Patwari News : लगभग पिछले सोलहा वर्षो से लगातार आमला तहसील में टिके रहे। जमीन के नामांतरण की प्रक्रिया करने वाले एक अनुभवी पटवारी का पिछले दिनों समाचार प्रकाशित होने के बाद स्थानांतरण नहिया हो गया । सूचना तंत्र तो कहता है। कि आमला तहसील में कार्यरत आर आई पटवारी रिटार्यमेंट समय के पहले करोड़ो की संपत्ति के मालिक बन गए हैं । सवाल है की क्या सरकार उन्हें तनख्वा के अलावा अलग कोई ओवर टाइम दे रही है । ऐसी चर्चा करना ठीक होगा। लेकिन हां राजस्व विभाग सबंधित कुछ वक्त विशेष कम समय में जमीन के धंधे से जुड़कर करोड़ो कि संपत्ति बना चुके है । वर्ना दिन भर सरकारी नौकरी करने वाले ऐसी कौन सी प्राइवेट नौकरी कर लेते है ।

Read More : POOJA GHAR VASTU TIPS :जानिए पूजा घर से जुड़े वास्तु टिप्स कम से कम शब्दों में

जिनसे कुछ पटवारियों को लाखो रुपए की आय अलग से अर्जित हो जाती है ।Amla Patwari News

वैसे कुछ मामलो में पटवारियों की लिखित शिकायत भी सामने आई है । सरकार कलेक्टर के जरिए तहसीलों में कार्यरत पटवारियों से पांच सालो के सिर्फ एक बार संपत्ति की ब्यौरा कलेक्ट्रेट कार्यलय में जमा कराने के निर्देश जारी कर दे । तो निश्चित ही आय से अधिक संपत्ति का बड़ा मामला भी सामने आने देर नहीं लगेगी । तहसील कार्यालयो में कुछ चर्चित पटवारीयों को प्रापर्टी दलालो की संगत करते देखे जा सकते है । जो भूमाफियाओं से सबंधित बताए जा रहे है । जिनसे तहसील न्यायालय में राजस्व रिकार्ड को प्रभावित करने कि संभावना जताई गई है । कुछ तो सूचना तंत्रो को भी प्रभावित करने की जुगाड बनाने का प्रयास करते हैं। तहसील आमला नगर और जिला मुख्यालय में कुछ परिवार पूरी जिंदगी ईमानदारी से अपना काम धंधा करते रहे है । जिनकी खानदानी इमारत खंडर हो रही है ।

Read More : MAGIC OF BIG THINKING: Thinking should be big and every problem can be solved by it.

तहसील कार्यालय से जुड़े कुछ विवादित रहे कमर्शियल आर आई पटवारी

प्रापर्टी व्यसायिक की शरण में रहकर अपने टेलेंट और पद का भरपूर उपयोग कर रहे है । बैतूल में मुल्ला मजीद के पास रहने वाले व्यापारी शब्बीर हुसैन ने बताया की उनकी निजी भूमि चेक पोस्ट से लगी है । उनके नाम कई वर्षो से राजस्व रिकार्ड दर्ज चली आ रही थी । आपने आप ही पटवारी रिकार्ड में पिछले कुछ सालों अन्य किसी व्यक्ति के नाम पर चढ़ा दिया गया है। आवेदन करने के बाद भी रिकार्ड दुरुस्त नही किया जा रहा । अब उस जमीन को मट्टी मोल खरीदने के लिए जबरदस्ती उन्हें दलालो द्वारा परेशान किया जा रहा है। ग्राम लावण्या बैतूल में चंद्र किशोर यादव ने एक रिटार्ड पटवारी पुत्र को अपनी कुल दो एकड जमीन पाढर के एक सूद खोर और बैंक कर्ज के चलते बेचा था ।

लेकिन खरीदार ने उसकी दूसरी जमीन पर कब्जा कर लिया था । लगभग चार साल तहसील न्यायालय के चक्कर काटते रहा । किसान ने सबंधित खसरा के आर आई पटवारी और नायब तहसीलदार की लिखित शिकायत जिला कलेक्टर आई जी होशंगाबाद एस पी बैतूल को अधिवक्ता को लेकर लिखित शिकायत की मीडिया की मदद से पटवारी पुत्र के कब्जे से जमीन वापस छुड़ा पाया।

ऐसे कई कई पीड़ित किसान आमला तहसील कार्यालय और न्यायलय में जानकारी के आभाव में Amla Patwari News

राजस्व रिकार्ड और जमीनी विवाद को लेकर परेशान घूमते है। जिनकी समस्याओं का समाधान एक जिम्मेदार पटवारी हो सकता है। लेकिन कुछ तहसील कार्यालय में कोई कार्य समय अवधि के भीतर नहीं होता। और इधर सूत्र बताते है। कि समय अवधि के भीतर करोड़पति बन चुके कुछ चर्चित पटवारियों के लिए नौकरी को जरिया समझना ठीक नहीं होगा ।

कौन कौन बनेगा करोड़पति, ✍️

योगेश गुप्ता
बात हकीकत की✍️
8305413100

इसी प्रकार की जानकारी और समाचार पाना चाहते हैं तो,हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए “कृपया यहां क्लिक” करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button