Shobhapur Colony : जानिए शोभापुर की आग लगने की यह घटना लापरवाही या प्रशासन की ढिलाई ?

Shobhapur Colony Fire News :- शोभापुर कालोनी में 20 मार्च को दोपहर करीब 2 बजे हाजी उस्मान खान की मो.सा. रिपेरिंग दुकान में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना में दुकान, रखी गई कार और आसपास के क्षेत्र को भी नुकसान पहुंचा।

आग पर काबू और जांच:

पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही fire brigade को मौके पर बुलाया गया, जिसने आग पर काबू पाया। जांच में पता चला कि हाजी उस्मान और उनका नाती शोएब दुकान में घरेलू गैस सिलेंडर से गैस को एक Alto कार में भर रहे थे, तभी आग लग गई। लापरवाही के चलते आग इतनी तेज़ी से फैली कि आसपास की दुकानों और घरों को भी खतरा पैदा हो गया

जिम्मेदारी का सवाल:

पुलिस ने हाजी उस्मान और शोएब के खिलाफ धारा 285 भादवि और 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। लेकिन, इस घटना में प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। आरोप है कि प्रशासन ने गैस रिफिलिंग के खतरों को नज़रअंदाज़ किया और नियमों का पालन नहीं करवाया। यदि समय रहते सख्त कदम उठाए जाते तो यह घटना शायद टल सकती थी।

कार्रवाई | Shobhapur Colony

पुलिस ने आरोपियों से 2 गैस सिलेंडर, 1 कार, 1 गैस किट और 1 गैस फिलिंग मोटर जब्त की है।अन्य जगहों पर भी गैरकानूनी गैस रिफिलिंग की जांच के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन को सख्त कदम उठाने की मांग की जा रही है।

लापरवाई का नतीजा हैं Shobhapur Colony की यह घटना

शोभापुर कालोनी में हुई आगजनी की घटना निश्चित रूप से लापरवाही का परिणाम है। लेकिन, इस घटना में प्रशासन की भूमिका पर भी गहनता से विचार करने की आवश्यकता है। नियमों का पालन करवाकर और सख्त कदम उठाकर प्रशासन भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोक सकता है। यह घटना एक बार फिर सुरक्षा और लापरवाही के मुद्दों पर सवाल खड़े करती है।

इस प्रकार की जानकारी और समाचार पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से भी जुड़ सकते हैं। आपके अपने ग्रुप से जुड़ने के लिए “यहाँ क्लिक करें“।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button