Harsingar Flowers: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है ये फूल, बदल जाएगी किस्मत

Flower: हर व्यक्ति जीवन में सुख-समृद्धि और धन-वैभव पाने के लिए कड़ी मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति को उसकी मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त नहीं हो पाता. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है.

Maa lakshmi Harsingar Flowers: हर व्यक्ति जीवन में सुख-समृद्धि और धन-वैभव पाने के लिए कड़ी मेहनत करता है. कई बार व्यक्ति को उसकी मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त नहीं हो पाता. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. मां लक्ष्मी को उनका पसंदीदा फूल अर्पित करने से वे जल्द प्रसन्न हो जाती हैं.

टिकने लगेगा पैसा

आपके पास धन का पर्याप्त आगमन है बावजूद इसके आपके पास पैसा नहीं रुक रहा है, तो हारसिंगार के 5 फूल (Harsingar Flowers) लेकर उन्हें सुखा लें और पीले कपड़ें में बांधकर धन रखने वाले स्थान या तिजोरी में रख दें. आपको खुद ही चमत्कार दिखने लगेगा. इस उपाय से आपके पास धन भी आएगा और रुकेगा भी.

मनोकामना पूर्ति के लिए

अपने घर में सुख-समृद्धि पाने के लिए और हर मनोकामना पूर्ति के लिए घर में हारसिंगार का पौधा लगाना चाहिए. साथ ही, मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उनकी पूजन में हारसिंगार के फूलों को जरूर शामिल करें. 

Read More: Mishraji Tips: शिवजी को एक लोटा जल चढ़ाओगे तो भाग्य सफल हो जाएगा

रोगों से मुक्ति के लिए

आपके परिवार में कोई जातक लंबे समय से बीमार है और इससे छुटकारा पाना चाहता है,तो घर के मंदिर के पास हारसिंगार का पौधा लगा लें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ने लगेगा. इससे घर के सदस्य स्वस्थ रहेंगे.

अच्छी नौकरी के लिए उपाय

अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं लेकिन आपके मन की इच्छाएं पूरी नहीं हो रही हैं, तो हारसिंगार के फूलों का गुच्छा लेकर लाल रंग के कपड़े में बांध लें और इसे पोटली को मां लक्ष्मी के समक्ष रख लें. ऐसा करने से आपकी नौकरी संबंधी समस्या जल्द दूर हो जाएगी.

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए

कोई जातक कर्ज से परेशान है, तो हारसिंगार की जड़ का ये उपाय आपको कर्ज से मुक्ति दिला सकता है. इसके लिए हारसिंगार के पौधे (Harsingar Flowers) की जड़ को तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रखने से लाभ होता है. इसे आप अपने पर्स में भी रख सकते हैं. इस उपाय को करते ही व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. 

शादी के लिए करें ये उपाय

किसी भी जातक के विवाह में किसी प्रकार की समस्या आ रही है या फिर बाधाएं आ रही हैं, तो इसके लिए हारसिंगार के फूलों के ये उपाय बहुत लाभकारी सिद्ध हो सकता है. हारसिंगार के 7 फूल लें और नारंगी कपड़े में बांधकर उसे मां लक्ष्मी के सामने रख दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति को जल्द ही लाभ मिलेगा.

Note: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button