Maa-Beta: मां ने बेटे के लिए आखिरी बार बनाया खाना

Social मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मां अपनी बेटी के लिए खाना पका रही हैं. खाने बनाते हुए मां का वीडियो उसकी बेटे ने बना लिया और उस वीडियो के बाद मां की डेथ हो गई क्योंकि उसे कैंसर था. इस वीडियो को देख लोग इमोशनल हो गए हैं.

Maa-Beta Viral Video: सोशल मीडिया पर हमेशा कोई ना कोई ऐसी चीज वायरल होती है जो सुर्खियों में आ जाती है और वायरल होने लगती है. हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक मां अपने बच्चे के लिए खाना बना रही है. यह वीडियो उस महिला का आखिरी वीडियो था क्योंकि उस वीडियो के बाद उस मां की डेथ हो गई. इस वीडियो को देखकर कई लोग इमोशनल हुए और कई लोगों की आंखों में आंसू आ गए. यह वीडियो कहां का है और उस मां की डेथ कैसे हुई? इस बारे में भी जान लीजिए.

कौन थी वह महिला

यह वीडियो चीन का है जिसमें एक 20 साल के लड़के ने अपनी कैंसर पीड़ित मां का खाने बनाते हुए आखिरी वीडियो शेयर किया था. यह वीडियो अभी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. इस वीडियो को नॉर्थ ईस्ट चीन के डालियान के रहने वाली डेंग नाम के लड़के ने शेयर किया था. बताया जा रहा है कि यह वीडियो डेंग की मां (Maa-Beta) का था. डेंग ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “मां, अब शांति से आराम करो. अब और कुछ नहीं हराएगा.”

Read More: Shani Effect: 17 जनवरी 2023 से इन राशियों पर खत्म होगा शनि की साढ़ेसाती व ढैय्या का प्रभाव

जियाओक्सियांग मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, डेंग की मां की डेथ नवंबर की शुरुआत में हुई थी. उन्होंने अपनी मां की मृत्यु से कुछ समय पहले यह वीडियो बनाया था. डेंग के मुताबिक, उनकी मां की तीन कीमोथेरेपी हो चुकी थीं लेकिन उनकी मां ने कभी भी अपने दर्द के बारे में शिकायत नहीं की.

फैमिली को भी नहीं बताया

डेंग के मुताबिक, “मेरी मां काफी मजबूत थीं. उन्हें फरवरी में कैंसर का पता लगा था लेकिन उन्होंने अपने परिवार को इस डर से नहीं बताया कि हम लोग चिंता करेंगे. तीसरी कीमोथेरेपी के बाद एक दिन अचानक मां ने मुझसे पूछा कि वह क्या खाना चाहता है? इसके बाद उसकी मां ने उसे बाजार साथ ले जाने के लिए कहा और ग्रोसरी का सामान भी खुद खरीदकर लाईं और रसोई में खाना बनाने चली गईं.”

डेंग ने आगे बताया, “मां जब किचन में खाना बना रही थी तब मैं लिविंग रूम में बैठी थी. मैं मां (Maa-Beta) को खाना बनाता हुआ देखकर आंसू नहीं रोक सका क्योंकि वह पहले से काफी कमजोर लग रही थी लेकिन फिर भी वह मेरे लिए खाना बनाती रहीं. वह हांफ रही थीं और उसके बाद उन्होंने काफी देर तक आराम भी किया.

पहले की ही तरह टेस्टी था खाना

डेंग के मुताबिक, उनकी मां ने जो आखिरी भोजन तैयार किया था, वह उतना ही अच्छा था जितना उसने पहले होता था. मैंने उस रात सारा खाना खा लिया था और मैं उस स्वाद को जिंदगी भर याद रखूंगा. डेंग ने जो वीडियो शेयर किया था उस पर 8 लाख लाइक्स मिले हैं. डेंग ने अपने नए वीडियो में कहा, “शायद मेरी मां को पता था कि मैं एक ब्लॉगर हूं और यह वीडियो उन्होंने मुझे आखिरी गिफ्ट के तौर पर दिया.”

डेंग के वीडियो पर कई लोगों ने कॉमेंट किया. एक यूजर ने लिखा “ज्यादा दुखी मत हो. उसने तो बस तुम्हारा साथ देने का तरीका ही बदला है, तुम्हारी मां तुम्हारे साथ है. वह कानों के पीछे हवा की आवाज के रूप में तुम्हारे साथ है. वह आकाश में तारे की तरह तुम्हारे पास है. वह हमेशा तुम्हारे साथ रहेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button