Rajnath Singh : कांग्रेस शासनकाल में मध्यप्रदेश को भारत के बीमारू राज्य में गिनते थे

Union Minister Shri Rajnath Singh : भारत को आजादी मिलने के बाद करीब 50 साल तक कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश में हुकूमत की है। कांग्रेस 50 साल के शासनकाल में भी मध्यप्रदेश को विकसित राज्य नहीं बना सकी। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने कुछ सालों में ही मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बना दिया है। कांग्रेस के शासनकाल में दुनियाभर में मध्यप्रदेश की छवि भारत के बीमारू राज्य के रूप में होती थी। आज दुनिया में कहा जाता है कि विकास कैसे करना है, कैसे किया जाता है तो मध्य प्रदेश की सरकार से सीखिए। मध्यप्रदेश देश का इकलौता राज्य है, जहां औद्योगिक विकास दर 24 प्रतिशत है।

लाल सिंह आर्य को तीन बार गोहद की जनता ने चुनाव जिताया है, इस बाद चौका मारकर श्री लाल सिंह आर्य को प्रचंड बहुमत से चुनाव जिताकर भाजपा को आशीर्वाद दीजिए। यह बात रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने भिंड जिले के गोहद विधानसभा क्षेत्र के खनेता में पार्टी प्रत्याशी श्री लाल सिंह आर्य के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। केंद्रीय मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने गोहद, मेहगांव और अटेर विधानसभा क्षेत्र में रथ सभाओं व सभाओं को भी संबोधित किया है। श्री सिंह ने गोहद विधानसभा क्षेत्र के खनेता से छीमका तक रोड शो किया, जहां जगह-जगह उनका स्वागत किया गया।

Chakli: इस दिवाली घर में बनाएं महाराष्ट्र की फेमस चकली

सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री Rajnath Singh ने कहा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जितनी ईमानदारी से कार्य किया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए कम है। 2003 में कांग्रेस की सरकार के समय मध्यप्रदेश में प्रति व्यक्ति आय 11,700 रूपए थी। शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री बनने के बाद मध्यप्रदेश का इतना विकास किया कि आज प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय एक लाख 40 हजार रूपए हो गई है। यह मध्यप्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है। भारत का इकलौता राज्य मध्यप्रदेश है, जहां औद्योगिक विकास दर 24 प्रतिशत हो गई है, यह सामान्य बात नहीं है। भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश में ऐतिहासिक कार्य किया है।

किसानों को नकद राशि देने वाला मध्यप्रदेश देश का इकलौता राज्य

केंद्रीय मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी किसान सम्मान निधि के तहत देशभर के करोड़ों किसानों को 6 हजार रूपए प्रति वर्ष दे रहे हैं। लेकिन मध्यप्रदेश देश का इकलौता राज्य है, जहां मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सरकार की तरफ से किसानों को 6 हजार रूपए प्रति वर्ष दिया जा रहा है। इस तरह मध्यप्रदेश के 80 लाख से अधिक किसानों को प्रति वर्ष 12 हजार रूपए भाजपा की डबल इंजन की सरकार दे रही है।

अब भारत बोलता है तो पूरी दुनिया सुनती है – Shri Rajnath Singh

केंद्रीय मंत्री श्री सिंह ने सभा में कहा कि श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत का मस्तक पूरी दुनिया में ऊंचा हुआ है। अब भारत कमजोर देश नहीं रहा। कांग्रेस के समय भारत की बात को दुनिया उतनी गंभीरता से नहीं लेती थी। श्री मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत की बात पूरी दुनिया बहुत गंभीरता से लेती है। अब भारत बोलता है तो दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत क्या बोल रहा है। भाइयों एवं बहनों आपका भारत कमजोर भारत नहीं है। भारत को दुनिया का कोई भी देश आंख नहीं दिखा सकता। नापाक हरकत करने वाले को भारत इस पार भी मार सकता है और जरूरत पड़ी तो उस पार भी जाकर मार सकता है।

Coconut Burfi: मिनटों में तैयार करें गुड़ और नारियल की बर्फी, जानें तरीका 

लाल सिंह आर्य को चुनाव जिताने नौजवान कमान संभालें

केंद्रीय मंत्री श्री Rajnath Singh ने गोहद से पार्टी प्रत्याशी श्री लाल सिंह आर्य को रिकार्ड मतों से चुनाव जिताने की अपील करते हुए कहा कि भिंड से बहुत सारे परिवार के लाड़ले नौजवान सेना में हैं। सैनिक परिवार के सभी लोगों का मैं अभिनंदन करता हूं। गोहद विधानसभा क्षेत्र के नौजवानों का आह्वान करता हूं कि वे पार्टी प्रत्याशी श्री लाल सिंह आर्य को विधानसभा का चौथी बार चुनाव जिताने के लिए आगे आएं और प्रचार-प्रसार की कमान संभालें। नौजवान गांव-गांव जाकर केंद्र में श्री मोदी जी की सरकार और मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे कार्य जनता को बताएं। केंद्रीय मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में फिर एक बार भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद देकर भाजपा की सरकार बनाइए। मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार मिशन 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी जी मजबूती देने के लिए है।

आप भाजपा जिताएं, मैं आपके सम्मान, सुरक्षा व विकास की गारंटी देता हूं

गोहद विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी श्री लाल सिंह आर्य ने खनेता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे गोहद की जनता ने तीन बार चुनाव जिताकर सेवा करने का अवसर दिया है। मैंने कभी भी जनता के सम्मान को गिरवी नहीं रखा, मैंने कभी भी दाग नहीं लगने दिया। गोहद के चारों तरफ सड़कों का जाल बिछाया गया, पुलों का निर्माण किया गया। शिक्षा के क्षेत्र में इंटर, हाईस्कूल का निर्माण किया। गोहद नगर में 133 करोड़ की जल आवर्धन योजना स्वीकृत हुई और धरातल पर काम प्रगति पर है। क्षेत्र के 154 गांवों में शुद्ध पेयजल योजना पर कार्य चल रहा है। श्री लाल सिंह आर्य ने कहा कि आप भाजपा को जिताएं, मैं आपके सम्मान, सुरक्षा व विकास की गारंटी देता हूं।

गोहद की जनसभा में सांसद श्रीमती संध्या राय, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कामना सुनील भदौरिया, श्रीमती सुमन तोमर, पूर्व विधायक श्रीराम जाटव, जिला अध्यक्ष श्री देवेंद्र नरवरिया, श्री जयप्रकाश राजोरिया, श्री रामबाबू उपाध्याय, श्री कमल सिह तोमर, श्री अवधेश सिंह कुशवाह, श्री अविनाश भटेले, श्री गुड्डू भटेले, श्री संग्राम सिह तोमर, श्री नरेंद्र सिंह तोमर, सरदार श्री रंजीत सिंह मंचासीन थे।

Money Tips : क्या आप भी चाहते हो धन की वर्षा तो इन बातो का रखें ध्यान

Rajnath Singh की रथ यात्रा का ऐतिहासिक स्वागत

केंद्रीय मंत्री श्री राजनाथ सिंह का भिंड जिले की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में ऐतिहासिक स्वागत किया गया। श्री सिंह के पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में रथ यात्रा कर संबोधित किया। खनोता में जनसभा के बाद गोहद चौराहे पर रथ सभा को संबोधित किया। इसके पहले छीमका गांव में रक्षा मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। श्री सिंह का डांग सरकार, विरखिड़ी में भी स्थानीय लोगों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इसके बाद श्री सिंह चुनाव रथ से मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के डोडरी पहुंचे जहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गांव के लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। इसके बाद बरहद, मुरैना तिराहा होते हुए श्री सिंह मेहगांव कार्यालय पहुंचे और वहां रथ सभा को संबोधित किया।

केंद्रीय मंत्री का गिजुर्रापुर, लाडमपुरा में भी जोरदार स्वागत किया। इसके बाद श्री सिंह का चुनावी रथ अटेर विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश किया, जहां बरोही गांव में भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय लोगों ने स्वागत किया। इसके बाद नायाब ऐतहार, पिडोरा होते हुए श्री सिंह होटल विरासत पहुंचे और रथ सभा को संबोधित करते हुए आमजन से भाजपा को जिताने की अपील की। श्री सिंह का भिंड विधानसभा क्षेत्र के दबोहा मोड़, भारोली तिराहा, आर्य नगर चौराहा में स्थानीय लोगों ने पुष्प वर्षा कर ऐतिहासिक स्वागत किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button