WHITE HAIR TIPS: सप्ताह में 3 बार बालो में लगाये यह रस, मिलेगा सफ़ेद बालो से छुटकारा

WHITE HAIR TIPS WITH ONION JUICE: In today's time, whether young or old, the hair of the head starts turning white at an early age.

WHITE HAIR TIPS WITH ONION JUICE: आज के समय में छोटे हो या बड़े सभी लोगो के कम उम्र में सिर के बाल सफ़ेद होने लगते है। कम उम्र के बच्चे को इस समस्या से बहुत ज्यादा परेशान होते है और चिढ़ने लगते है। हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार यह समस्या आज के बाहरी खान पान और खराब लाइफस्टाइल के कारन होती है।

READ MORE : Pudi Sandwich: पूड़ियो से बनाये आसान सा टेस्टी पूड़ी सैंडविच

बालों को काला करने के लिए हम सभी कलर या मेहँदी का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उसके कई सारे साइड इफेक्ट्स भी होते हैं, जिसके कारण बच्चो को नहीं लगा सकते है। अगर आपके बाल भी जड़ से सफेद होने लगे हैं तो आज हम उन्हें प्राकृतिक तरीके से घना काला करने के उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने पर 15 दिन में ही आपके सफेद बाल काले होने लगेंगे।

बालों के लिए फायदेमंद है प्याज का रस { WHITE HAIR TIPS }

एक्सपर्टों के अनुसार बालों को काला करने के लिए प्याज को फायदेमंद चीज माना जाता है। प्याज के रस में क्वेरसेटिन और विटामिन सी जैसे एंटीऑक्सिडेंट पाए जाते हैं। ये तत्व फ्री रेडिकल्स को बेअसर करने में सहायता करते हैं। साथ ही बालों की जड़ों में हाइड्रोजन पेरोक्साइड के उत्पादन को भी कम करते हैं। प्याज के रस में सल्फर पाया जाता है जो बालों की जड़ों की मजबूती बढ़ती है और उनके टूटने की दर कम हो जाती है।

प्याज के रस को लगाने की विधि

  • सबसे पहले ताजा कटे हुए प्याज को मिक्सिंग मशीन में पीस ले।
  • प्याज के पेस्ट को मखमल के कपड़े या छलनी से छानकर उसका रस अलग कर लें।
  • उस रस को आंवले के रस के साथ मिला लें, फिर उसे बालों की जड़ों और खोपड़ी में लगाएं।
  • प्याज का रस लगाने के बाद कुछ मिनटों तक धीरे-धीरे सिर की मालिश करें, जिससे वह जड़ों तक पहुंच जाए।
  • करीब पौने घंटे बाद सिर को गुनगुने पानी से धो लें।
  • इसके बाद बालों को पंखे की हवा में सुखा लें।

Note: इस { WHITE HAIR TIPS} आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इसी प्रकार की जानकारी और समाचार पाना चाहते हैं तो, हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए “कृपया यहां क्लिक” करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button