Vastu Tips: घर में बरकत चाहते हैं तो जूते झाड़ू (Shoes-Broom) को इस जगह पर न रखें

घर का सुख-चैन समाप्त हो रहा है। जिनसे घर की खुशहाली और तरक्की पर असर पड़ता है। घर में हमेशा क्लेश और तनाव की स्थिति बनी रहती है। वास्तु दोष इसका एक कारण हो सकता है।

Shoes Broom Vastu: संस्कृत में कहा गया है कि… गृहस्थस्य क्रियास्सर्वा न सिद्धयन्ति गृहं विना। वास्तु शास्त्र घर, प्रासाद, भवन अथवा मन्दिर निर्माण करने का प्राचीन भारतीय विज्ञान है जिसे आधुनिक समय के विज्ञान आर्किटेक्चर का प्राचीन स्वरुप माना जा सकता है।

Shoes Broom Vastu Tips: घर में रखी हर एक चीज का वास्तु के हिसाब से काफी महत्व माना जाता है। घर की सभी वस्तुएं (Shoes- sleeper- broom) परिवार के सदस्यों और उनकी तरक्की पर प्रभाव डालती हैं। कई बार हम देखते हैं कि जीवन में धन दौलत होने के बाद भी सुख-शांति नहीं रहती है। घर में हमेशा क्लेश और तनाव की स्थिति बनी रहती है। इसका यह कारण हो सकता है कि आपके घर में कुछ गलतियां ऐसी हो रही हों, जिनसे घर का सुख चैन समाप्त हो रहा है।

जूते चप्पल
जिन घरों के बाहर से आने के बाद व्यक्ति यदि जूते-चप्पल पहनकर ही अंदर आ जाता है तो उस घर की सुख-शांति में कमी आती है। जूते-चप्पल (Shoes- sleeper) आदि का एक निश्चित स्थान होना चाहिए। भूलकर भी जूते-चप्पल बेडरुम तक नहीं ले जाना चाहिए। जूतों में शनि का प्रतिनिधित्व होता है।

Read More : Daan: इन चीजों का कभी न करें दान, चली जाती है बरकत

झाड़ू
झाड़ू को कभी भी मुख्य द्वार के सामने नहीं रखना चाहिए। जिन घरों में ऐसा होता है उनके घर का मुखिया छोटी-छोटी बातों पर चिल्लाता है और घर के सदस्यों पर गुस्सा करता है। जिस घर में सुख-शांति नहीं रहती उस घर में झाड़ू को ऐसे स्थान पर रखना चाहिए, जहां से वह दिखाई न दे।

Note: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.source: naidunia.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button